जब आपका प्यार हो एकतरफा - Hindi Love ...All Love Fourmula In Hindi

Thursday, November 19, 2015

जब आपका प्यार हो एकतरफा

लड़कों के लिए एकतरफा प्यार के दर्द से उबरना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन नामुमकिन नहीं। आइए जानें एकतरफा प्यार को कैसे हैंडल करें।

1.जब प्यार में ना हो जाए

लड़कों के साथ ऐसा कई बार ऐसा होता है वो जिस लड़की को पसंद करते हैं वो आपके बारे में वैसा नहीं सोचती है। जिसके कारण वो आपके प्यार को स्वीकार नहीं कर पाती है और आपको उसकी ना का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लड़कों के लिए इस स्थिति का सामना करना मुश्किल हो जाता है। कई बार कुछ गलत कदम भी उठा लेते हैं जो दोनों के लिए बहुत नुकसानदेह हो सकता है। आइए जानें लड़कों को एकतरफा प्यार को कैसे हैंडल करना चाहिए।

heart broken image


2.अस्वीकार के लिए भी तैयार रहें

जब आप किसी से अपने दिल की बात कहते हैं तो हां की उम्मीद के साथ-साथ उसकी ना के लिए भी तैयार रहना चाहिए क्योंकि आपने उसे अपनी भावनाओं के बारे में बता दिया अब इसके आगे आप कुछ नहीं कर सकते। लड़कों को हमेशा मानसिक रूप से इस बात के लिए तैयार रहें कि अगर सामनेवाला आपके प्यार को अस्वीकार भी कर देगा तो आप टूटेंगे नहीं.
sed boy image

3. नकारात्मक प्रभाव ना पड़ने दें

आप किसी से प्यार करते हैं इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन अपने प्यार का नकारात्मक प्रभाव अपने पढ़ाई या करियर पर ना पड़ने दें। ये आपके जीवन के लिए सही नहीं है। इंकार सुनने के बाद भी आपके जीवन में बहुत कुछ है जिसे आप पा सकते हैं।

sed boy image


4.भूलने की कोशिश करें

जो कुछ भी हुआ उसमें आपकी कोई गलती नहीं थी इसलिए जितनी जल्दी हो सके उसे भूल जाएं, क्योंकि वो आपके बिना ज्यादा खुश है। अगर आप उसकी न सुनने के बावजूद उस पर अपना प्यार थोपेंगे तो यह उसकी खुशियां छीन लेगा।

5.व्यस्त रहें

उसके अलावा भी आपके जीवन में बहुत कुछ है। इन सबको भूलाने के लिए खुद को काम में, पढ़ाई में या दोस्तों के साथ व्यस्त रखें, समय हर जख्म को भर देता है। कुछ समय के बाद आप जिंदगी में नई शुरुआत कर पाएंगे.


6.गलत कदम ना उठाएं

किसी के बहकावे में आकर एक भी गलत कदम ना उठाएं। इससे आपको कुछ हासिल नहीं होगा। उसके साथ-साथ आपके जीवन पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए इन सबसे निकलने की कोशिश करें।



7.दूसरों के बारे में सोचें

आपके आसपास कई ऐसे लोग हैं जो आपको बहुत प्यार करते हैं और आपकी ऐसी हालत नहीं देख सकते हैं। ऐसे समय में आपको उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए जिनकी सारी खुशियां आप पर टिकी हैं।

8.हिंसा का सहारा कभी न लें

जिसे आप पसंद करते हैं उसके प्रति अपने मन में कोई मैल न रखें। और न ही उससे बदला लेने की सोचें। न ही उसकी जिंदगी बर्बाद करने की कोशिश करें। सामनेवाले को दुख देना और उनकी जिंदगी बर्बाद करना तो दुश्मनों का काम है।


9.जल्दबाजी ना करें

अकसर लड़के प्यार में न सुनने के तुरंत बाद किसी से भी प्यार के चक्कर में पड़ जाते हैं। यह पूरी तरह से भावुकता में लिया गया गलत फैसला हो सकता है। खुद को थोड़ा समय दें और सोच-समझ कर किसी भी रिश्ते की शुरुआत करें।

10.जो आपके साथ हुआ उसे ना दोहराएं

सिर्फ इसलिए क्योंकि आपको अपना प्यार नहीं मिला आप भी किसी और के साथ ऐसा करें यह ठीक नहीं है। अगर आपको लगता है कि सामने वाला आपकी परवाह करता है और आपसे प्यार करता है तो उसे प्यार को अस्वीकार ना करें।


11.नशे की मदद ना लें

असली जिंदगी में फिल्मी तरीके न अपनाएं, क्योंकि फिल्मों की कहानी काल्पनिक होती है जो जिंदगी की वास्तविकता से हमेशा मेल नहीं खाती है। गम दूर के नाम पर कभी नशे का सहारा ना लें। यह आपकी जिंदगी खराब कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

Thanks For Comment And Visit hindi-love Thanks And Keep Visiting